Recents in Beach

Bww Davinder Jeet Kaur & M. P. Singh

                         Davinder Jeet Kaur & M. P. Singh

Bww Davinder Jeet Kaur & M. P. Singh

सर्वशक्तिमान के लिए धन्यवाद, हम एक ऐसे जीवन का आशीर्वाद ले रहे हैं जो इस दुनिया के लिए सबसे अच्छा है। यह सब एक बड़े सपने के साथ शुरू हुआ और एक दस्तावेज जिसे हमने एमवे नामक इस अद्भुत व्यवसाय में शामिल होने के लिए हस्ताक्षरित किया। बड़े सपने देखने वाले जो हम थे, हमें अपने सपनों को पूरा करने का सही मौका था। एमवे व्यवसाय ने हमें ऐसी वित्तीय स्थिरता प्रदान की है कि हम अपनी इच्छाओं के अनुसार अपने जीवन का नेतृत्व करने में सक्षम हैं। 

लक्जरी कारों, बेहतरीन सुविधाओं के साथ बड़ा घर, बच्चों के लिए सबसे अच्छी शिक्षा, मन की शांति, एक-दूसरे के लिए पर्याप्त समय और परिवार और दूसरों के लिए कुछ अच्छा करने की संतुष्टि, हमारे द्वारा बनाए गए अथक प्रयासों के लिए हमें मिले कुछ पुरस्कार हैं हमारे व्यापार। उच्च नैतिक मूल्यों और चरित्र के साथ एक सुसंस्कृत और धार्मिक परिवार में पैदा होने के कारण, मैं ईमानदारी, अनुशासन और सत्य जीवन में विश्वास करता था। स्कूल के समय से एक फुटबॉल खिलाड़ी, मेरे अंदर हमेशा लड़ाई की भावना थी। इस खेल ने मुझे टीम वर्क और नेतृत्व गुणों के बारे में बहुत कुछ सिखाया। 
Bww Davinder Jeet Kaur & M. P. Singh

मैं पंजाब सरकार के राजस्व विभाग में खेल कोटे से जूनियर राजस्व अधिकारी के रूप में शामिल हुआ। मैंने दविंदर से शादी की जो मेरे जैसे बड़े सपने देखने वाले थे। जल्द ही हमने पाया कि हमें अपने सपनों को पूरा करने के लिए और पैसे कमाने के बेहतर तरीकों की तलाश करनी होगी। दविंदर ने अच्छी तरह से योग्य (एम.ए., बी.एड।) शिक्षक के रूप में नौकरी शुरू की, लेकिन कहीं न कहीं मेरे दिल में मैं परिस्थितियों से संतुष्ट नहीं था। हमने अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए रियल टाइम बिजनेस शुरू किया। शुरू में मुझे इस व्यवसाय से कुछ छोटे रिटर्न मिले, जिसने मुझे और अधिक निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया, लेकिन एक दिन मुझे एक ऐसी चौंकाने वाली खबर मिली कि मैं कोर से टूट गया। 

मुझे इतना बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ था कि मैं इस मुसीबत से निकलने का कोई तरीका नहीं सोच सकता था। सब कुछ खो गया था। इस तरह कुछ साल बीत गए। मेरी लड़ने वाली आत्मा मरने लगी। सपने दुःस्वप्न बन गए। मैं बीमार रहने लगा। एक दिन एक करीबी दोस्त ने मुझे फोन किया और मुझे एमवे के व्यवसाय के अवसर के बारे में बताया। मुझे यह योजना पसंद आई और इसमें शामिल होना पड़ा। इतने वर्षों तक परेशानी में बिताने के बाद भी हमारे लिए इस व्यवसाय में तत्काल विश्वास करना मुश्किल था लेकिन हमने ईमानदारी से अपनी टीम बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। 

जैसे-जैसे समय बीतता गया हमें अच्छे परिणाम मिलने लगे जिससे हमारा आत्मविश्वास और विश्वास एक नई ऊंचाई पर पहुंच गया। हमें यह एहसास होने लगा कि इस व्यवसाय में केवल आकाश ही सीमा है। हम दो बच्चों के साथ धन्य हैं; बेटी, दर्षदीप कौर और बेटा, समश उदय सिंह। हमें कभी नहीं पता चला कि हमारे सकारात्मक दृष्टिकोण और कंपन ने उनके जीवन को भी बदल दिया। आज वे घर में इस 'विजेता वातावरण' के कारण अपने स्कूल में स्टार कलाकार हैं। 1998 में व्यवसाय में शामिल होने के बाद, हमने 1999 में प्लेटिनम योग्यता हासिल की। ​​मेरी पत्नी ने तब एक शिक्षक के रूप में काम करना बंद कर दिया था। 2001 में पन्ना योग्यता के बाद। 

मैंने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया और अपना एमवे व्यवसाय बनाने के लिए पूरा समय समर्पित किया। हमने वहां से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और 2005 में डायमंड की योग्यता हासिल की। ​​हमारी उपलब्धियों ने हमें कभी धीमा नहीं किया बल्कि हमें उच्च स्तर हासिल करने के लिए और भी अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। वर्ष 2009 में, हमने दो नए पिंस, फाउंडर्स डायमंड और एक्जीक्यूटिव डायमंड हासिल किए। वियतनाम में हमें ‘ALS’, पेनांग और ’गो क्राउन’ में जो सम्मान मिला वह इतना अभिभूत करने वाला था कि यह हमारे दिलों को छू गया। पूरे दौरे में मर्सिडीज कारें हमारे निपटान में थीं, 

जिससे हमें इतना विशेष महसूस हुआ। वहाँ हमें एहसास हुआ कि कड़ी मेहनत के दौरान हमने अपनी टीम के पसीने की हर बूंद का निर्माण किया, जो हमारे माथे से गिरी थी, जिसका वजन सोने में था। अपने अनुभव से हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि यह व्यवसाय एक बड़े समुद्र की तरह है जो आपको स्थान प्रदान कर सकता है बशर्ते कि आप पाल स्थापित करने के लिए तैयार हों। जैसे वे कहते हैं they व्यक्तिगत रूप से हम बूंद हैं, साथ में हम महासागर हैं ’।

Downline diamonds

  • Davinder Jeet Kaur & M. P. Singh, Founders Executive Diamond - 2010, BWW
  • Pritpal Singh Sandhu & Amandeep Kaur, Diamond - 2012, BWW
  • Boparai, Ravi & Ranju, Diamond - 2009, BWW
  • Jagtar Singh & Davinder Kaur Pannu, Diamond - 2009, BWW
  • Rashid Ahmed Fani & Parveen Akhter, Diamond - 2010, BWW
LOS Upline: Surjit & Surinder Waraich

Post a Comment

0 Comments