Recents in Beach

Amway India aims to be a billion-dollar company by 2025

Amway India aims to be a billion-dollar company by 2025



Amway India aims to be a billion-dollar company by 2025


शीर्ष कंपनी के अधिकारी ने कहा कि एमवे इंडिया 2025 तक तीन गुना बढ़ कर लगभग एक बिलियन डॉलर की बिक्री (6,000 करोड़ रुपये) को छूने की उम्मीद कर रही है, जो ई-कॉमर्स सहित बिक्री नेटवर्क के विस्तार और विस्तार से प्रेरित है।

कंपनी को उम्मीद है कि 2025 तक भारत एमवे के लिए शीर्ष तीन बाजारों में से एक होगा क्योंकि यह उपभोक्ता खंडों में नई श्रेणियों को दर्ज करने और सौंदर्य खंड में उत्पादों को लॉन्च करने के लिए लगता है।

डायरेक्ट सेलिंग फर्म ने विनिर्माण क्षेत्र में 600 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

Amway India aims to be a billion-dollar company by 2025

इसमें पोषण का योगदान लगभग 55 प्रतिशत और उसके बाद ब्यूटी सेगमेंट में लगभग 12-15 प्रतिशत, घरेलू देखभाल से 20 प्रतिशत और व्यक्तिगत देखभाल से 10 प्रतिशत का योगदान है।

कंपनी जल्द ही एयर प्यूरीफायर और वाटर प्यूरीफायर सेगमेंट में प्रवेश करके अपने उपभोक्ता टिकाऊ उत्पादों को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

एमवे, अपनी विकास रणनीति के हिस्से के रूप में, बिक्री को एक ऑनलाइन धक्का भी दे रहा है और आने वाले वर्षों में और अधिक भौतिक स्टोर खोल रहा है।


उन्होंने कहा, "वर्तमान में, हमें ई-कॉमर्स (अपने स्वयं के पोर्टल से) की बिक्री का लगभग 35 प्रतिशत मिलता है और बाकी के 65 प्रतिशत ऑफ़लाइन चैनलों से मिलता है। हमें उम्मीद है कि आने वाले वर्षों में यह 50:50 हो जाएगा।"

एमवे यहां 140 Xpress Pick और Pay (XPP) स्टोर संचालित करता है और इस वित्तीय वर्ष में 25 और पैन इंडिया को जोड़ने की योजना है।

"कंपनी का लक्ष्य 2025 तक 500 XPP स्टोर खोलने का है," बुधराजा ने कहा।

उत्पाद खंड में, एमवे विस्तार कर रहा है। यह हाल ही में शुरू की गई न्यूट्रिलाइट पारंपरिक जड़ी बूटियों की रेंज की सफलता से काफी उत्साहित है, जो कि साल के अंत तक 100 करोड़ रुपये की बिक्री को पार करने की उम्मीद है।

"हम सफल विकास प्रक्षेपवक्र की पीठ पर 2025 तक पोषण श्रेणी के योगदान को दोगुना करने का लक्ष्य कर रहे हैं," उन्होंने कहा।

उनके अनुसार, विटामिन और आहार अनुपूरक की मांग, जिसका बाजार आकार 8,400 करोड़ रुपये है, 10 पर बढ़ने की ओर अग्रसर है।

वर्तमान में, एमवे के पोर्टफोलियो में पांच 100 करोड़ ब्रांड हैं जिसमें न्यूट्रिलाइट ऑल प्लांट प्रोटीन पाउडर, न्यूट्रिलाइट डेली, एमवे क्वीन कुकवेयर और ग्लिस्टर टूथपेस्ट शामिल हैं।

इसके अलावा, एमवे इस तरह के उत्पादों पर बढ़ती जागरूकता को भुनाने के लिए सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल श्रेणी में अपनी नवीनतम हर्बल रेंज लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

निवेश के बारे में, बुधराजा ने कहा कि एमवे की योजना अगले 2-3 वर्षों में लगभग 100 करोड़ रुपये का निवेश करने की है, जिसमें आरएंडडी में 70 करोड़ रुपये का निवेश, 10 करोड़ रुपये शामिल हैं।

एमवे इंडिया अमेरिका स्थित एमवे की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जिसका दुनिया का सबसे बड़ा प्रत्यक्ष बिक्री व्यवसाय है।

Post a Comment

0 Comments