Recents in Beach

Bww Girish & Priti Sambyal

Bww Girish & Priti Sambyal

पारंपरिक व्यवसाय में लगभग दिवालिएपन से लेकर, एमवे व्यवसाय में डायमंड-शिप तक, हमारी कहानी एक रोलर कोस्टर की सवारी है, जिसमें बॉलीवुड पॉट बॉयलर के सभी मसाले डाले गए हैं।

Bww Girish & Priti Sambyal


1987 में प्रीति से शादी करने से पहले ही मैं एक उद्यमी बन चुका था। जब से मैंने 1983 में कॉलेज से पास किया, तब से मैं अपने छोटे और बड़े सभी तरह के व्यवसाय कर रहा हूं। मैं उनमें से अधिकांश में विफल रहा, लेकिन फिर भी संघर्ष करता रहा, और कभी भी नौकरी के लिए आवेदन नहीं किया, भले ही मेरे पास प्रबंधन में डिग्री थी।

मेरे पिता भारतीय सेना में मेजर थे और 1979 में सक्रिय सेवाओं से सेवानिवृत्त हुए थे। इसलिए हम एक अल्प सेना पेंशन पर बच रहे थे। मुझे याद है कि मेरी मां को परिवार का समर्थन करने के लिए नौकरी करनी पड़ी थी। वे दिन वास्तव में मुश्किल थे, लेकिन जैसा कि वे कहते हैं "कठिन समय कभी नहीं रहता, लेकिन कठिन लोग करते हैं" और हम बच गए।



Bww Girish & Priti Sambyal


हम एक बहुत ही सहायक और करीबी बुनने वाले परिवार हैं लेकिन नौकरी और सेवानिवृत्ति के विचार ने मुझे कभी प्रभावित नहीं किया, जब मैं छोटा था। मैंने अपने व्यवसायिक कैरियर की शुरुआत एक पूंजीगत पूंजी के साथ की, जो उधार के पैसे और वित्तीय संस्थानों पर निर्भर करती है, और आमतौर पर भारी मात्रा में कर्ज के साथ उतरती है। हालाँकि, वहाँ यह सब करने के लिए एक उज्जवल पक्ष भी था। एक निर्यातक होने के नाते मैंने एमवे के हमारे जीवन में आने से पहले ही बड़े पैमाने पर यूरोपीय और खाड़ी देशों की यात्रा की थी।

मैं हमेशा एक बड़ा सपने देखने वाला व्यक्ति था, बहुत पहले प्रसिद्ध पुस्तक "सीक्रेट" लिखी गई थी। मैं अपने मालिक और खुद के कई व्यवसाय करना चाहता था, इससे पहले भी रॉबर्ट कियोसाकी ने अपने विश्व प्रसिद्ध सर्वश्रेष्ठ विक्रेता "रिच डैड पुअर डैड" को लिखा था। एकमात्र समस्या यह थी, मैंने पहेली के टुकड़ों को एक साथ कैसे रखा, यह नहीं बताया। मेरी पत्नी प्रीति को पूरे अंक मिले जिन्होंने मेरे सभी उपक्रमों में मेरा साथ दिया, जब मैं टूट गया था, और 40 लाख कर्ज में डूब गया था। उसकी दृढ़ता के लिए धन्यवाद, आज वह एक जीवन-शैली का आनंद ले रही है, जो अधिकांश मध्यम वर्ग के परिवार भी नहीं सोच सकते हैं, सभी एमवे व्यवसाय के लिए धन्यवाद।

हम 1998 में एमवे इंडिया में शामिल हुए और मई 1998 से सिल्वर प्रोड्यूसर घोषित किए गए और आज तक हम 21% कमीशन स्लैब से नीचे नहीं आए हैं। जैसा कि हमने पहले के व्यवसायों में बहुत पैसा खो दिया था, यह व्यवसाय हमारे लिए बहुत सरल था। स्टार्ट अप इन्वेस्टमेंट कभी कोई समस्या नहीं थी ... कड़ी मेहनत और देर रात तक काम करना मेरा दूसरा स्वभाव था ... टाइम मैनेजमेंट, सेल्फ मोटिवेशन, देरी से ग्रैटिफिकेशन और मेंटर की अहमियत यह सब मैं पहले भी करता था। इसलिए जब हम एमवे में कूद गए, तो ब्रिट सिस्टम का अनुसरण करना बहुत आसान और स्वचालित था। एमवे का व्यवसाय सच होना बहुत अच्छा था, और प्रीति और खुद दोनों हमारे लिए काम करना चाहते थे। इसलिए हम सफल बनने के लिए किसी भी लम्बाई में जाने को तैयार थे। एमवे उत्पाद हमेशा महान थे! बोतलों की गुणवत्ता और आकार कभी भी हमारे लिए चिंता का विषय नहीं थे। जब हम भारतीय बाजार में केवल 6 उत्पाद थे तब भी हम 100 पीवी कर रहे थे।

Bww Girish & Priti Sambyal



हमारे पास BWW और एमवे कॉरपोरेशन में अपने आकाओं को धन्यवाद देने के लिए बहुत कुछ है। भले ही हमने १ ९९ in में ४० लाख के ऋण के साथ शुरू किया था, आज हम आर्थिक रूप से बिल्कुल स्वतंत्र हैं। एमवे व्यवसाय से पहले, हमारे पास एक छोटा सा आवास था। और, आज हम एमवे की बदौलत पुणे शहर के एक बेहद पॉश इलाके में एक विशाल महलनुमा स्वतंत्र बंगले में रहते हैं। 1998 से पहले, हमारे पास मारुति 800 थी लेकिन आज हमारे बंगले के बाहर 4 कारें खड़ी हैं। हर साल विदेशी अंतरराष्ट्रीय छुट्टियां, प्रीति के लिए गहने, बैंक में तरल नकदी और बाकी सब कुछ जो हम सपने देखते थे, हमारे लिए सच हो रहा है। यह एमवे और ब्रिट सिस्टम की शक्ति का जादू है।

एमवे वह है "अल्लादीन का चिराग" जिसे जब रगड़ा जाता है, तो सभी सपने सच हो जाते हैं, और बीडब्ल्यूडब्ल्यू देवता लक्ष्मी की तरह है, धन की देवी जिसे हम सभी प्रार्थना करते हैं, हर रोज।

तो दोस्तों, सपना अपने पड़ोसी से बड़ा है, और जाओ क्राउन! आपको दुनिया के समुद्र तटों पर मिलते हैं।


LOS Upline: Gala, Kanti & Lata

Post a Comment

0 Comments